Menu
हेल्पलाइन नंबर (केवल एसएमएस) +91-7517714652 यह वेबसाइट पूरी तरह स्वामित्व वाली है और ट्रिनिटी एंटरप्राइजेज आर -1 / एच -131, सेक्टर 3, एयरोली, नवी मुंबई (एम कॉर्प), ठाणे -400708 द्वारा संचालित है

पैन कार्ड क्या है

पैन कार्ड क्या है


भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, और भारत को दुनिया चाल के आसपास से हर साल कई हजारों कार्यकर्ताओं की एक अस्थायी या स्थायी आधार पर काम शुरू करने के लिए। एक नए देश में टैक्स और प्रशासन प्रणाली समझने की कोशिश कर भ्रमित हो सकते हैं, लेकिन कागजी कार्रवाई है जो भारत में काम कर किसी को भी जरूरत है पैन कार्ड, या स्थायी खाता संख्या है के प्रमुख टुकड़ों में से एक।

एक पैन कार्ड के बारे में जानकारी

पैन संख्या भारत सरकार की आयकर विभाग द्वारा जारी किए जाते हैं, और पैन कार्ड आवेदन फार्म यह आसान नए कार्यकर्ताओं को पंजीकृत करने के लिए बनाने के लिए ऑनलाइन है। पैन नंबर व्यक्ति के लिए अद्वितीय है और यहां तक ​​कि अगर आप शादी के माध्यम से नाम बदलने के लिए या घर के लिए कदम है, जबकि आप भारत में रह रहे हैं, पैन नहीं बदलेगा। पैन भारतीय नागरिकता के प्रमाण नहीं है, लेकिन के रूप में कार्ड उस पर धारक की तस्वीर है पहचान के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता। आप इस तरह के, बैंक खाता खोलने के लिए एक सलाहकार के रूप में एक वेतन या फीस प्राप्त करने, के रूप में और बेचने और एक उच्च मूल्य के साथ संपत्ति या अन्य संपत्ति खरीदने के लिए भारत में सबसे अधिक वित्तीय लेन-देन के लिए एक पैन नंबर की आवश्यकता होगी। पैन संख्या कि कर की सही मात्रा में दिया जा रहा है की जाँच करने के लिए उपयोग किया जाता है, और हालांकि पैन कार्ड होने अनिवार्य नहीं है, यह लगभग रहते हैं और एक के बिना भारत में काम करने के लिए असंभव है। आप पहले से ही एक आधार बायोमेट्रिक पहचान पत्र है, या एक के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया में हैं, आप अभी भी एक पैन कार्ड के लिए अलग से आवेदन करना होगा, लेकिन जब पैन कार्ड आवेदन फार्म को पूरा वहाँ आधार डेटा दो रिकॉर्ड जुड़े होने की अनुमति देने के लिए के लिए एक अनुभाग है। पैन कार्ड भी कंपनियों, संगठनों, ट्रस्टों और अन्य संगठनों के लिए जारी किया जा सकता है उन्हें कानूनी तौर पर भी वित्तीय लेन-देन करने के लिए अनुमति देने के लिए।

आपका पैन कार्ड हो रही है

एक paperless पैन आवेदन पत्र है जो सभी ऑनलाइन पूरा हो गया है शायद अपने पैन कार्ड के लिए आवेदन करने का सबसे आसान तरीका है। भारत सरकार के कंप्यूटर सिस्टम आप डिजिटल रूप से कागजी कार्रवाई पूरी कर लेंगे, तो स्कैन और किसी भी सहायक दस्तावेज़ों को अपने पैन आवेदन के लिए आपके पास अपलोड करने के लिए अनुमति देता है। यह इस तरह के एक रोजगार अनुबंध या निवास वीजा के रूप में एक स्कैन फोटो, पासपोर्ट, नमूना हस्ताक्षर और अन्य दस्तावेजों को अपलोड शामिल होंगे। वहाँ भारतीय नागरिकों और विदेशियों के लिए अलग पैन आवेदन पत्र हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सही फार्म को पूरा कर रहे हैं या यह आवेदन प्रक्रिया धीमी हो जाएगी बनाते हैं। भी सुनिश्चित करें कि आप अपने आवेदन के लिए सही श्रेणी का चयन कर रहे हैं। आप पहले से ही भारत में हैं, वहाँ भी व्यक्ति, जहां एजेंट पैन कार्ड आवेदन फार्म को पूरा के साथ मदद और और इस प्रक्रिया पर मार्गदर्शन दस्तावेजों का समर्थन दे सकते हैं में एक पैन सर्विस सेंटर में भाग लेने का विकल्प है। आप को सही या एक मौजूदा पैन कार्ड पर किसी भी जानकारी को बदलने की जरूरत है, तो

कितना समय एक पैन कार्ड आवेदन लगता है?

आम तौर पर, पैन कार्ड आवेदन फार्म संभालने और समर्थन दस्तावेज पूरा और सही ढंग से प्रस्तुत की, पैन कार्ड पोस्ट में वापस हो रही 2 और 3 सप्ताह का समय लगता होगा की है।

आप एक छोटी सी, प्रमुख, वरिष्ठ नागरिक या किसी व्यक्ति, जो एक पैन कार्ड की जरूरत नहीं है कर रहे हैं? यदि आप पहली बार एक पैन करना चाहते हैं?

अभी अप्लाई करें

सुधार पैन कार्ड के लिए आवेदन करें

आप पहले से ही एक पैन है? आपके नाम किसी अन्य जानकारी के लिए अपने मौजूदा पैन कार्ड में बदलने की आवश्यकता है या नहीं?

अभी अप्लाई करें

खोया पैन कार्ड के लिए आवेदन करें

आप खो दिया है या अपने पैन कार्ड क्षतिग्रस्त है? आप के साथ या अपने मौजूदा पैन के विवरण में परिवर्तन के बिना पैन कार्ड पुनर्मुद्रण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अभी अप्लाई करें