Menu
हेल्पलाइन नंबर (केवल एसएमएस) +91-7517714652 यह वेबसाइट पूरी तरह स्वामित्व वाली है और ट्रिनिटी एंटरप्राइजेज आर -1 / एच -131, सेक्टर 3, एयरोली, नवी मुंबई (एम कॉर्प), ठाणे -400708 द्वारा संचालित है

ऑनलाइन एक नए पैन कार्ड के लिए आवेदन करें

Pancardapply.co.in में आपका स्वागत है!


पैन किसी भी वित्तीय लेनदेन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है, अब अपने लिए एक पैन प्राप्त करना अनिवार्य है। इसके अलावा, यह एक व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त फोटो पहचान और पते का सबूत है।

आपके एजेंट के रूप में, Pancardapply.co.in, आपको 3 सरल चरणों में एक नए पैन कार्ड के लिए आवेदन करने की सुविधा प्रदान करता है। जिन लोगों ने पहले पैन कार्ड के लिए आवेदन नहीं किया है और वर्तमान में पैन कार्ड नहीं है, वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


स्थायी खाता संख्या


स्थायी खाता संख्या (पैन) भारतीय आयकर दाताओं की पहचानकर्ता है। यह अद्वितीय, 10-वर्ण अल्फा-न्यूमेरिक पहचानकर्ता है, जो भारतीय आयकर अधिनियम 1 9 61 के तहत पहचाने जाने वाली सभी न्यायिक संस्थाओं को जारी किया गया है। यह भारतीय आयकर विभाग द्वारा प्रत्यक्ष कर (सीबीडीटी) के केंद्रीय बोर्ड की देखरेख में जारी किया जाता है और यह पहचान के एक महत्वपूर्ण प्रमाण के रूप में भी कार्य करता है।


पैन कार्ड


पैन कार्ड का आकार मानक प्लास्टिक बैंक कार्ड का है। यह धारक की चेहरे की तस्वीर, जन्मतिथि, मुद्दे की तारीख और सुरक्षा सुविधा के रूप में एक होलोग्राम स्टिकर भालू है। (कार्ड धारक का पता नहीं लेता है।) पैन कार्ड का प्रमाण वित्तीय लेनदेन के लिए लगभग अनिवार्य है जैसे कि बैंक खाता खोलना, कर योग्य वेतन या पेशेवर शुल्क, बिक्री या निर्दिष्ट सीमाओं के ऊपर संपत्तियों की खरीद आदि प्राप्त करना आदि।

पैन का प्राथमिक उद्देश्य सभी वित्तीय लेनदेन के लिए सार्वभौमिक पहचान लाने और उच्च-मूल्यवान व्यक्तियों के मौद्रिक लेनदेन का ट्रैक रखकर कर चोरी को रोकने के लिए है। पैन अद्वितीय है, पूरे भारत में पैन धारक के जीवनकाल के लिए मान्य है। यह पते के परिवर्तन से प्रभावित नहीं है।


पैन आवेदन / फॉर्म 49 ए


आवश्यक करों पर पैन का उपयोग अनिवार्य है, जैसे कि आयकर रिटर्न, उच्च मूल्य वित्तीय लेनदेन इत्यादि। हालांकि, यह किसी भी आवश्यकता के तहत आने वाले लोगों के लिए विकल्प नहीं है। कोई फोटो, आईडी सबूत, पता प्रमाण और लागू शुल्क के साथ निर्धारित पैन आवेदन जमा करके पैन के लिए आवेदन कर सकता है।